Harry Potter All Novels in HIndi in Pdf

Sampannata ke Chipe Hue Rahasya

 Sampannata ke Chipe Hue Rahasya By Nepolean Hill In Hindi pdf

Book:

Writer: Nepolean Hill

Size: 1.48 MB

Pages: 135

Language: Hindi

Genre: Self-Help

Format Pdf

Price: Free

Publish Date: 25 August 2017









अमीर बनने के 13 पक्के तरीके | 13 Step To Bloody Good Wealth

अमीर बनने के 13 पक्के तरीके | 13 Step To Bloody Good Wealth Writer: Ashwin Sanghi

Size: 1.90 MB

Pages: 133

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 26 June 2017


अमीर पैदा होना ही अमीर बनने का एकमात्र तरीका है।
गलत!
बेस्टसेलिंग लेखक अश्विन सांघी और सह-लेखक सुनील दलाल चर्चा करते हैं कि 13 चरणों की श्रृंखला में इस दूसरी पुस्तक में पारंपरिक चांदी के चम्मच न होने पर भी कैसे समृद्ध बनें। वे पैसे पर एक क्रांतिकारी नया दृष्टिकोण प्रस्तुत करते हैं, यह प्रदर्शित करते हुए कि समृद्ध होना चुनौतीपूर्ण है लेकिन असंभव नहीं है। थोड़ी सी सोच और प्रयास से धन आसानी से किसी की भी पहुंच में होता है। ब्लडी गुड वेल्थ के 13 स्टेप्स में बताए गए स्टेप्स का पालन करना आसान है और इसके लिए आपके ध्यान और विश्वास के अलावा और कुछ नहीं चाहिए। लेखक उस आभा और रहस्य को दूर करते हैं जो धन को घेरता है और इसे रोमांचक उदाहरणों, व्यावहारिक उपाख्यानों, व्यक्तिगत अनुभवों और सामान्य ज्ञान सिद्धांतों के माध्यम से कैसे प्राप्त किया जाए।





अति प्रभावकारी लोगों की 7 आदतें | The 7 Habits of Highly Effective People

अति प्रभावकारी लोगों की 7 आदतें | The 7 Habits of Highly Effective People Writer: Stephen Covey

Size: 7.46 MB

Pages: 404

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 15 August 1989


स्टीफन आर. कोवे ने बिजनेस एंड सेल्फ-हेल्प बुक द 7 हैबिट्स ऑफ हाईली इफेक्टिव पीपल लिखी, जिसे शुरू में 1989 में प्रकाशित किया गया था। कोवे ने उन उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए एक विधि का प्रस्ताव दिया है जिसमें खुद को “सच्चे उत्तर” मूल्यों के रूप में संदर्भित करने के साथ खुद को संरेखित करना शामिल है, जो एक सार्वभौमिक और कालातीत चरित्र नैतिकता पर आधारित हैं।

कोवी के अनुसार प्रभावशीलता, वांछित परिणाम प्राप्त करने और उन्हें प्रदान करने वाली प्रक्रिया की देखभाल के बीच एक संतुलन है। वह अपनी बात समझाने के लिए सोने के अंडे देने वाली हंस की मंजिल का इस्तेमाल करता है। वह आगे कहता है कि प्रभावकारिता को पी/पीसी अनुपात के संदर्भ में मापा जा सकता है, जिसमें पी वांछित परिणाम प्राप्त करने का जिक्र करता है और पीसी परिणाम बनाने वाले की देखभाल करने का जिक्र करता है।


अपने मूल प्रकाशन के बाद से, कोवी की सबसे प्रसिद्ध पुस्तक की दुनिया भर में 25 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। ऑडियो संस्करण संयुक्त राज्य अमेरिका में दस लाख प्रतियां बेचने वाला पहला गैर-फिक्शन ऑडियोबुक बन गया। कोवी ने खुद को “व्यक्तित्व नैतिकता” के रूप में संदर्भित करने के खिलाफ बचाव किया, जिसे वह कई वर्तमान स्वयं सहायता पुस्तकों में देखता है। वह वकालत करता है जिसे वह “चरित्र नैतिकता” कहता है,


जिसमें “सार्वभौमिक और कालातीत आदर्शों” के साथ किसी की मान्यताओं को संरेखित करना शामिल है। कोवी इस प्रकार सिद्धांतों और मूल्यों के बीच अंतर करते हैं। उनका मानना ​​है कि सिद्धांत बाहरी प्राकृतिक नियम हैं, जबकि मूल्य आंतरिक और व्यक्तिपरक हैं। हमारे विश्वास हमारे कार्यों का मार्गदर्शन करते हैं, जबकि सिद्धांत अंतिम परिणाम को परिभाषित करते हैं। कोवी के पाठ व्यवहार के एक समूह में व्यवस्थित होते हैं जो निर्भरता से स्वतंत्रता से अन्योन्याश्रय तक जाते हैं।





किस्मत की खोज में | Discover Your Destiny

पकिस्मत की खोज में | Discover Your Destiny By Robin Sharma Writer: Robin Sharma

Size: 1.60 MB

Pages: 170

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 1 August 2015


“डार सैंडरसन, एक बहुत ही महत्वाकांक्षी सीईओ, जो अपनी प्रतीत होने वाली सफलता के बावजूद बहुत दुखी है, डिस्कवर योर डेस्टिनी का नायक है। डार अपने वास्तविक स्व को फिर से खोजने और एक मौका मिलने के बाद अपने सपनों के जीवन को पुनः प्राप्त करने के लिए छह महीने की रोमांचक यात्रा पर निकलता है। जूलियन मेंटल के साथ, जो अब एक प्रसिद्ध वकील से साधु बने हैं, जिन्होंने स्थायी खुशी के रहस्य खोजे हैं।”

About Author
रॉबिन शर्मा, एलएलबी, एलएलएम, नेतृत्व और व्यक्तिगत विकास पर एक अग्रणी प्राधिकरण है जिसने अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में लाखों व्यक्तियों की सहायता की है। उन्होंने द मॉन्क हू सोल्ड हिज़ फेरारी और द ग्रेटनेस गाइड सहित 12 अंतरराष्ट्रीय सबसे अधिक बिकने वाली किताबें लिखी हैं। उनके काम का लगभग 70 भाषाओं में अनुवाद किया गया है और 60 से अधिक देशों में प्रकाशित किया गया है, जिससे वह ग्रह पर सबसे अधिक पढ़े जाने वाले लेखकों में से एक बन गए हैं। रॉबिन शर्मा लीडरशिप इंटरनेशनल इंक के संस्थापक और सीईओ हैं, जो माइक्रोसॉफ्ट, नाइके, आईबीएम, जीएम और पैनासोनिक जैसे ग्राहकों के साथ एक कोचिंग और प्रशिक्षण संगठन है। रॉबिन शर्मा की वेबसाइट, robinsharma.com, और ब्लॉग, robinsharma.com/blog, इंटरनेट पर सबसे लोकप्रिय व्यक्तिगत सफलता साइटों में से दो हैं।





पारिवारिक सफलता के सूत्र | Family Wisdom

पारिवारिक सफलता के सूत्र | Family Wisdom By Robin Sharma
Writer: Robin Sharma

Size: 1.60 MB

Pages: 168

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 28 July 2012


फैमिली विजडम एक किताब है जो बच्चों को भविष्य के महान नेताओं के रूप में विकसित करने के लिए उनके पालन-पोषण की आवश्यकता को बढ़ावा देती है। सभी चीजों में आनंद और सुंदरता का पीछा करने के महत्व पर भी पूरी किताब में जोर दिया गया है। एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू जिस पर पुस्तक जोर देती है वह है संतुलन। पुस्तक जीवन में संतुलित सोच और दृष्टिकोण रखने की आवश्यकता के बारे में विस्तार से बताती है।
पुस्तक में चर्चा की गई नेतृत्व के पांच स्तंभ या महारत युवाओं को उनकी छिपी क्षमता को खोजने और कम उम्र में भी सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। लेखक बताते हैं कि कैसे माता-पिता अपने बच्चों को उनके खोल से बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं और मजबूत और आत्मविश्वासी वयस्क बनने के उनके तरीके को आत्म-साक्षात्कार कर सकते हैं। पुस्तक का पहला संस्करण 2012 में जैको पब्लिशिंग द्वारा प्रकाशित किया गया था और हिंदी में पेपरबैक में उपलब्ध है।

फैमिली विजडम के नायक जूलियन मेंटल ने एक साधु बनने के लिए एक वकील के रूप में अपने उच्च-शक्ति और ग्लैमरस जीवन को छोड़ दिया। यह पुस्तक औसत व्यक्ति को जीवन के कई पहलुओं पर शिक्षित करने का प्रयास करती है जो हमें और हमारे बच्चों को मेंटल की यात्रा के माध्यम से एक खुशहाल और पूर्ण अस्तित्व की ओर ले जा सकती है।






सत्य कहूं तो | If Truth Be Told

Satya Kahoon To (If Truth Be Told)
Writer: Om Swami

Size: 1.80 MB

Pages: 199

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 1 August 2015​


इफ ट्रुथ बी टोल्ड आज के मांगलिक, प्रतिस्पर्धी और जटिल समय में आध्यात्मिक जीवन जीने का एक उल्लेखनीय वर्णन है। इस पुस्तक में ओम स्वामी के जीवन कथा और साधु बनने का मार्ग बताया गया है। ओम स्वामी अपनी सांसारिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए 18 वर्ष की आयु में ऑस्ट्रेलिया गए थे। उन्होंने पहले तो गुजारा करने के लिए संघर्ष किया, लेकिन दो साल बाद वे 250,000 डॉलर की वार्षिक आय के साथ एक बहु-करोड़पति बन गए। उनमें अपने विश्वास के बारे में और जानने की तीव्र इच्छा थी। जब वह आठ साल का था, तब उसने एक सपने में भगवान की एक झलक देखी, और इसने उसका जीवन हमेशा के लिए बदल दिया। इससे उनकी ईश्वर से मिलने की इच्छा जगी और ऐसा करने के लिए उन्होंने ज्योतिष, ध्यान और तंत्र का इस्तेमाल किया। लेकिन भगवान कहीं दिखाई नहीं दे रहे थे, इसलिए वह अपने ध्यान को अशांति और भीतर के कोलाहल से दूर करने के लिए सांसारिक कार्यों में तल्लीन हो गए।
उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में कई साल बिताने के बाद भारत की यात्रा की, जहाँ वे हिमालय में अकेले रहते थे। जैसे ही वह भूखा था, उसने मौत और प्रकृति और जंगली जीवों के प्रकोप का सामना किया। लेकिन, अपनी साधना के अंत में, उन्हें अंतिम अहसास हुआ: मैं वही हूं जिसकी मुझे तलाश थी, और इसने उनकी सभी शिक्षाओं की नींव रखी। ओम स्वामी के जीवन और शिक्षाओं में रुचि रखने वाले सभी लोगों के लिए यह अविश्वसनीय संस्मरण अवश्य पढ़ें।
ओम स्वामी एक रहस्यवादी हैं जो हिमालय की तलहटी में रहते हैं। उन्होंने सिडनी विश्वविद्यालय से व्यवसाय में स्नातक की डिग्री और एमबीए के साथ स्नातक किया। अपने त्याग से पहले, उन्होंने सफलतापूर्वक एक मल्टीमिलियन-डॉलर की सॉफ्टवेयर फर्म का निर्माण और रखरखाव किया। वह सबसे अधिक बिकने वाले इफ ट्रुथ बी टॉल्ड: ए मॉन्क्स मेमॉयर और कुंडलिनी पर एक पुस्तक के लेखक हैं जो जल्द ही जारी किया जाएगा।






Jivan Ke Arth Ki Talash Me Manush

Jivan Ke Arth Ki Talash Me Maush
Writer: Viktor Frankl

Size: 2.74 MB

Pages: 171

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 1946


विक्टर फ्रैंकल की 1946 की पुस्तक मैन्स सर्च फॉर मीनिंग द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजी एकाग्रता शिविर कैदी के रूप में अपने अनुभवों का वर्णन करती है, साथ ही साथ उनके मनोचिकित्सा दृष्टिकोण को रेखांकित करती है, जिसमें जीवन में एक सकारात्मक उद्देश्य को परिभाषित करना और फिर उस अंत की कल्पना करना शामिल है। फ्रेंकल के अनुसार, भविष्य के प्रति एक कैदी के दृष्टिकोण का उसके जीवन काल पर प्रभाव पड़ा। पुस्तक का लक्ष्य इस प्रश्न को संबोधित करना है, “एक एकाग्रता शिविर में सामान्य जीवन सामान्य कैदी के दिमाग पर कैसे प्रतिबिंबित होता है?” भाग एक एकाग्रता शिविरों में फ्रैंकल के अनुभवों की खोज है, जबकि भाग दो अर्थ और उनके लॉगोथेरेपी सिद्धांत के बारे में उनकी अवधारणाओं का परिचय है। बुक-ऑफ-द-मंथ क्लब और लाइब्रेरी ऑफ कांग्रेस द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, मैन्स सर्च फॉर मीनिंग “संयुक्त राज्य में दस सबसे प्रभावशाली उपन्यासों” में से एक है। 1997 में लेखक की मृत्यु के समय तक पुस्तक की 10 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी थीं और 24 भाषाओं में इसका अनुवाद किया गया था।






नेतृत्व शिखर की डगर | Lesdership Wisdom

Leader Wisdom In Hindi By Robin Sharma
Writer: Robin Sharma

Size: 3.2 MB

Pages: 195

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 01 Jan 2003


इस पुस्तक में, रॉबिन शर्मा आपके जीवन को पूरी तरह से पुनर्गठित करते हुए आपके व्यवसाय में विश्वास, प्रतिबद्धता और भावना को बहाल करने के लिए एक आश्चर्यजनक चरण-दर-चरण प्रणाली का खुलासा करते हैं। प्रसिद्ध लेखक ने दूरदर्शी नेतृत्व के लिए परिवर्तनकारी ज्ञान को आठ बेहद व्यावहारिक पाठों में डिस्टिल्ड किया है, जो कि नेता, प्रबंधक और उद्यमी रचनात्मकता, उत्पादकता और प्रभाव को बढ़ावा देने के लिए तुरंत लागू कर सकते हैं, साथ ही उत्कृष्ट अंतर्दृष्टि और शानदार सादगी के साथ व्यक्तिगत जीवन को और अधिक पूरा कर सकते हैं।

लीडरशिप विजडम एक ऐसी किताब है जो आपको गहराई से प्रभावित करेगी और आपको उस तरह का नेता बनने के लिए प्रेरित करेगी जो जीवन को छूता है, दुनिया को सच्चा मूल्य देता है और एक स्थायी विरासत छोड़ता है। यह एक आसानी से पढ़ी जाने वाली कहानी के रूप में लिखा गया है।


रॉबिन शर्मा दुनिया भर में एक प्रसिद्ध मानवतावादी हैं। उनके ग्राहकों में प्रसिद्ध अरबपति, पेशेवर स्पोर्ट्स सुपरस्टार और कई फॉर्च्यून 100 संगठन शामिल हैं। उन्हें व्यापक रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व और व्यक्तिगत अनुकूलन सलाहकारों में से एक माना जाता है। द मोंक हू सोल्ड हिज़ फेरारी, द ग्रेटनेस गाइड, और द लीडर हू हैड नो टाइटल, लेखक के # 1 बेस्टसेलर में से 92 भाषाओं में अनुवादित किया गया है, जिससे वह आज भी सबसे अधिक पढ़े जाने वाले लेखकों में से एक हैं। अपने जीवन को बेहतर बनाने में मदद के लिए अधिक प्रेरणा और उपयोगी जानकारी के लिए robinsharma.com पर जाएं। “रॉबिन शर्मा की दलाई लामा के प्रतिद्वंदी दलाई लामा के प्रति समर्पण।” हिंदुस्तान टाइम्स






जिओ शान से | Megaliving

Megaliving (Jio Shaan Se) in pdf
Writer: Robin Sharma

Size: 1.66 MB

Pages: 158

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 28 June 2011


अब हिंदी में, आप अपने जीवन में कहीं अधिक जीवन शक्ति, समृद्धि और आनंद पाने के लायक हैं – और आप इसे जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं। 10 से अधिक वर्षों तक, लेखक रॉबिन शर्मा ने उन लोगों की रणनीतियों का अध्ययन किया, जिन्होंने स्थायी व्यक्तिगत, पेशेवर और आध्यात्मिक सफलता हासिल की है। पश्चिम में प्रमुख सीईओ, कुलीन एथलीटों और बेतहाशा सफल उद्यमियों से लेकर पूर्व के हिमालयी पहाड़ों में उच्च स्तर पर रहने वाले विद्वान दार्शनिकों और बुद्धिमान संतों तक, उन्होंने चोटी के कलाकारों की तलाश की, जिन्होंने समृद्धि, जुनून और शांति से भरा जीवन बनाया था। यह असाधारण पुस्तक उनके रहस्यों को उजागर करती है।






Mera Cheese Kisne Hataya

Mera Cheese Kisney Hataya​ in pdf
Writer: Spencer Johnson

Size: 1.97 MB

Pages: 59

Language: Hindi

Genre: Motivating

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 7 September 1998


मेरे पनीर का क्या हुआ? स्पेंसर जॉनसन का सबसे अधिक बिकने वाला मौलिक कार्य और प्रेरक व्यवसाय दृष्टांत, आपके कार्य और आपके जीवन में परिवर्तन से निपटने का एक अद्भुत तरीका, 8 सितंबर, 1998 को प्रकाशित हुआ था। यह पाठ बताता है कि कैसे दो चूहे और दो “छोटे लोग” अपने में पर्याप्त परिवर्तनों पर प्रतिक्रिया करते हैं। काम और जीवन, और “पनीर” की खोज के दौरान दो चूहों और दो “छोटे लोगों” द्वारा चार विशिष्ट प्रतिक्रियाएं। मेरी चीज़ किसने हिलाई? जब यह पहली बार प्रकाशित हुआ था, तब न्यूयॉर्क टाइम्स का बिजनेस बेस्टसेलर था, और इसने सूची में लगभग पांच साल बिताए। इसने पब्लिशर्स वीकली की हार्डकवर नॉनफिक्शन सूची पर 200 सप्ताह से अधिक समय बिताया। 2018 तक, इसकी 37 भाषाओं में विश्व स्तर पर लगभग 30 मिलियन प्रतियां बिक चुकी हैं, और यह अभी भी सबसे अधिक बिकने वाली व्यावसायिक पुस्तकों में से एक है।

मेरे पनीर को इस तरह से रखने के लिए किसने स्थानांतरित किया? दो चूहे, “स्निफ” और “स्करी,” और दो छोटे लोग, मानव रूपक, “हेम” और “हॉ,” कलाकारों को बाहर करते हैं। (लिटिलपीपल के नाम “हेम एंड हॉ” वाक्यांश से लिए गए हैं, जो अनिर्णय को दर्शाता है।) वे एक भूलभुलैया में रहते हैं, जो किसी के परिवेश का प्रतिनिधित्व करता है, और पनीर की तलाश करता है, जो खुशी और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। पहले पनीर के बिना, चूहों और मनुष्यों के प्रत्येक समूह ने भागीदारी की और पनीर के लिए लंबे गलियारों की खोज की। दोनों समूह एक दिन “चीज़ स्टेशन सी” पर पनीर से भरी सुरंग में आते हैं। मनुष्य, उनकी खोज से प्रसन्न होकर, पनीर की अपनी नियमित खपत के आसपास दिनचर्या का निर्माण करते हैं, धीरे-धीरे इस प्रक्रिया में अभिमानी बढ़ रहे हैं।


स्नीफ एंड स्करी एक दिन “चीज़ स्टेशन सी” पर आते हैं और पाते हैं कि कोई चीज़ नहीं बची है, लेकिन वे हैरान हैं। उन्होंने आपूर्ति समाप्त होने के बाद अतिरिक्त पनीर खोजने के कठिन लेकिन अपरिहार्य काम के लिए मानसिक रूप से तैयार किया है। वे “चीज़ स्टेशन सी” को पीछे छोड़ते हैं और नए पनीर की संयुक्त खोज शुरू करते हैं। हेम और हॉ उसी दिन बाद में चीज़ स्टेशन सी पर लौटते हैं और वही चीज़ पाते हैं: कोई चीज़ नहीं। “मेरी चीज़ किसने हिलाई?” हेम चिल्लाता है, क्रोधित और परेशान होता है। मनुष्य पनीर की निरंतर आपूर्ति पर निर्भर रहा है और इसलिए इस संभावना के लिए तैयार नहीं है। पनीर वास्तव में चला गया है यह निर्धारित करने के बाद वे स्थिति के अन्याय पर क्रोधित हो जाते हैं। हॉ ने अलग पनीर की तलाश करने की सिफारिश की, लेकिन हेम अपने असंतोष पर अड़ा हुआ है और सुझाव की अनदेखी करता है।


इस बीच, Sniff and Scurry ने “चीज़ स्टेशन N” और कुछ नए चीज़ की खोज की है। दूसरी ओर, हेम और हॉ, चीज़ स्टेशन सी पर पनीर की अनुपस्थिति से परेशान हैं और इसके लिए एक दूसरे को दोष देते हैं। चीजों को बदलने की उम्मीद में हॉ नए पनीर के लिए एक और शिकार की पेशकश करता है। दूसरी ओर, हेम अपनी पुरानी दिनचर्या से आश्वस्त होता है और अपरिचित से भयभीत होता है। वह एक बार फिर इस अवधारणा को खारिज कर देता है। इनकार की अवधि के बाद भी मनुष्य पनीर के बिना हैं। अपनी गंभीर चिंताओं का पता लगाने के बाद, हॉ खुद पर हंसना सीखता है और एक दिन खुद को इतनी गंभीरता से लेना बंद कर देता है। हॉ बस आगे बढ़ने का निर्णय लेने के बाद भूलभुलैया में प्रवेश करता है, लेकिन अपने दोस्त के विचार करने के लिए चीज़ स्टेशन सी की दीवार में “इफ यू डू नॉट चेंज, यू कैन बीक एक्सटिंट” को उकेरने से पहले नहीं।


अभी भी अपनी यात्रा से डरते हुए, हॉ ने दीवार पर लिखा, “यदि आप डरते नहीं थे तो आप क्या करेंगे?” और फिर अपनी यात्रा पर निकल पड़ता है। हॉ, अभी भी चिंतित है (हो सकता है कि उसने अपना शिकार शुरू करने के लिए बहुत लंबा इंतजार किया हो …), कुछ पनीर के टुकड़ों का पता चलता है जो उसे ईंधन देते हैं और उसे अपनी खोज जारी रखने की अनुमति देते हैं। हॉ ने माना कि पनीर न सिर्फ चला गया है, बल्कि उसके लगातार सेवन के परिणामस्वरूप सिकुड़ गया है। एक खाली पनीर स्टेशन पर रुकने के बाद हॉ फिर से अज्ञात के बारे में चिंतित होने लगता है। हॉ का नया दृष्टिकोण उसकी चिंताओं के बावजूद उसे फिर से जीवन का आनंद लेने में मदद करता है। वो भी फिर से मुस्कुराने लगा है! “जब आप अपने डर को पार कर जाते हैं, तो आप स्वतंत्र महसूस करते हैं,” वह महसूस करता है। हाउ हेम के लिए ताजा पनीर के छोटे टुकड़ों के साथ लौटने का विकल्प चुनता है जिसे वह एक और खाली पनीर स्टेशन के बाद इकट्ठा करने में कामयाब रहा है।






The 80/20 Principal In Hindi

The 80/20 Principal By Richard Koch in Hindi in hindi Writer: Richard Koch

Size: 1.2 MB

Pages: 186

Language: Hindi

Genre: Motivational

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 11 January 2011


अपने पहले प्रकाशन के बीस साल बाद, 80/20 सिद्धांत दुनिया भर में लाखों अत्यधिक प्रभावी लोगों द्वारा पढ़ा जाने वाला एक वैश्विक बेस्टसेलर है। अब, यह पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली और आवश्यक है। अतीत में, सिद्धांत ने इसका इस्तेमाल करने वालों को एक गंभीर लाभ दिया। भविष्य में, जो कोई भी सफल होना चाहता है, उसके लिए यह आवश्यक उपकरण होगा।

और यह शक्तिशाली है। प्रति-सहज लेकिन व्यापक तथ्य के आधार पर कि 80% परिणाम 20% कारणों से आते हैं, 80/20 सिद्धांत दिखाता है कि आप सभी महत्वपूर्ण पर ध्यान केंद्रित करके बहुत कम प्रयास, समय और संसाधनों के साथ और अधिक कैसे प्राप्त कर सकते हैं 20%। इस प्रमुख नए संस्करण में चार बिल्कुल नए अध्याय शामिल हैं जो दिखाते हैं कि कैसे: * अपने लाभ के लिए नेटवर्क के उदय का उपयोग करें * सिद्धांत के अधिक तीव्र 90/10 और 99/1 रूपों से लाभ * अपने जीवन पर एक अति-शक्तिशाली और आश्चर्यजनक रूप से अनुकूल प्रभाव डालने के लिए अपने अवचेतन में टैप करें






Anand Lahar (Chaho Aur Pa Lo)

Anand Lahar by Sadhguru In Hindi Pdf Writer: Sadhguru

Size: 9.78 MB

Pages: 231

Language: Hindi

Genre: Motivational

Format PDF

Publish Date: 1 November 2014


अपने दैनिक जीवन में, हमें असंख्य स्थितियों से निपटना और प्रबंधित करना होता है, चाहे वह परिवार हो, पेशा हो, रिश्ते हों या अन्य जिम्मेदारियाँ हों। यह पुस्तक अंतर्दृष्टि को प्रकट करती है और इन जीवन स्थितियों से खुशी और सहजता से निपटने के तरीके के बारे में सुझाव देती है। यह पुस्तक सद्गुरु की गहरी अंतर्दृष्टि और तीक्ष्ण तर्क का संकलन प्रस्तुत करती है जिसे दिलचस्प कहानियों और उपाख्यानों के माध्यम से व्यक्त किया गया है। हम जिन समस्याओं से गुजर रहे हैं, उनके बारे में स्पष्टता लाकर सद्गुरु हमारे दैनिक जीवन में आने वाली समस्याओं का समाधान प्रदान करते हैं यह पुस्तक जीवन का पता लगाने और जीवन को उसकी पूरी क्षमता से जीने का निमंत्रण है। इस पुस्तक में दिए गए दो सरल लेकिन शक्तिशाली उपकरण, ईशाक्रिया और कल्पवृक्ष ध्यान, एक खुशहाल जीवन जीने और अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। हम आशा करते हैं कि यह पुस्तक आपके लिए एक रोमांचक आध्यात्मिक यात्रा शुरू करने और प्रेम, प्रकाश और हँसी से भरी दुनिया बनाने में हमारे साथ जुड़ने के लिए एक प्रेरणा होगी। सद्गुरु हमारे समय के एक योगी और गहन रहस्यवादी हैं। धारणा की एक पूर्ण स्पष्टता उसे न केवल आध्यात्मिक मामलों में बल्कि व्यापार, पर्यावरण और अंतरराष्ट्रीय मामलों में एक अद्वितीय स्थान पर रखती है, और वह जिस भी चीज को छूती है उसके लिए एक नया द्वार खोलती है।






वह साधु जिसने अपना फरारी बेच दिया | The Monk Who Sold His Farari

सेThe Intelligent Investor (बुद्धिमान निवेशक)  in pdf Writer: Benjamin Graham

Size: 1.1 MB

Pages: 132

Language: Hindi

Genre: Motivational

Format PDF

Publish Date: 13 August 2021


दस लाख से अधिक प्रतियों की बिक्री का रिकॉर्ड इस शानदार पुस्तक में ग्राहम के सदाबहार ज्ञान का आज के बाज़ार की परिस्थितियों के आधार पर वर्णन किया गया है बीसवीं शताब्दी के सबसे महान निवेश सलाहकार बेंजामिन ग्राहम ने दुनिया भर में लोगों को सिखाया व प्रेरित किया है । ग्राहम के “वैल्यू इन्वेस्टिंग” के सिद्धांत (जो निवेशकों को बड़ी गलतियां करने से बचाता है और उन्हें दीर्घकालीन रणनीति विकसित करना सिखाता है) ने द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर को इसके मूल प्रकाशन वर्ष 1949 से ही स्टॉक मार्केट की बाइबिल बना दिया है। समय के साथ विकसित होते बाज़ार ने ग्राहम की रणनीतियों के ज्ञान को प्रमाणित किया है।

ग्राहम के मूल लेखन को संरक्षित रखते हुए, इस संशोधित संस्करण में विख्यात वित्तीय पत्रकार जेसन ज़्वाइग की टिप्पणी भी शामिल है। उनके नज़रिये में आज के बाज़ार की वास्तविकताएं भी समाहित हैं, जो ग्राहम के उदाहरणों व आज की वित्तीय परिस्थितियों के बीच संबंध दर्शा कर पाठकों के लिए ग्राहम के सिद्धांतों का उपयोग करना और आसान बनाते हैं। द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर का यह संस्करण अति महत्वपूर्ण व अनिवार्य है, जो आपके द्वारा अब तक अपने वित्तीय लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए पढ़ी गई सभी पुस्तकों में सबसे अहम है। “ग्राहम के अत्यधिक सफल व लोकप्रिय निवेश दृष्टिकोण के बुनियादी सिद्धांतों का पूर्ण वर्णन।” मनी मैगज़ीन.






The Intelligent Investor (बुद्धिमान निवेशक)

The Monk Who Sold His Farari (वह साधु जिसने अपना फरारी बेच दिया) in pdf Writer: Robin Sharma

Size: 2.2 MB

Pages: 168

Language: Hindi

Genre: Motivational

Format PDF

Price: 10 Rs

Publish Date: 25 September 2006


द मोंक हू सोल्ड हिज़ फेरारी को अब अंग्रेजी साहित्य में सबसे लोकप्रिय और विचारोत्तेजक पुस्तकों में से एक माना जाता है। ‘संन्यासी जिसने अपनी सम्पति बेच दी’ उसी किताब का हिंदी अनुवाद है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श मार्गदर्शक है जो अपने जीवन में संतुलन और शांति पाना चाहते हैं। हालांकि, अन्य प्रेरक और स्वयं सहायता पुस्तकों के विपरीत, जो अपनी बात रखने के लिए दर्शन का उपयोग करते हैं; यह पुस्तक एक वकील के निजी जीवन, उसकी जीवन शैली का वर्णन है जो उसे कगार पर ले गई और हिमालय के पहाड़ों के बीच उसकी आत्म-साक्षात्कार। दुनिया भर में लाखों लोगों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ा है

मोटिवेशनल बुक
यह पुस्तक पाठक को अपने मन पर नियंत्रण करने के लिए प्रोत्साहित करती है। रॉबिन शर्मा ने नेपोलियन हिल के साथ समानताएं खींची हैं क्योंकि वह इस कहानी के माध्यम से यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि सभी व्यक्तियों को अपनी आंतरिक शांति को व्यवस्थित करके अपने जीवन को संतुलित करना चाहिए और हर समय शांति की तलाश करनी चाहिए। पुस्तक लोगों को उनके जीवन को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती है और ऐसे प्रश्न पूछती है जो पाठकों द्वारा आत्मा की खोज के लिए कहते हैं।


आज की पीढ़ी के लिए उपयुक्त
पुस्तक वर्तमान पीढ़ी के लिए उपयुक्त है, जो शांति से नहीं बल्कि पैसे से संचालित होती है। यह पुस्तक आपके अपने समय का सम्मान करने के बारे में है, निःस्वार्थ रूप से उन लोगों की सेवा करना जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है और अतीत के बारे में सोचे बिना या भविष्य की चिंता किए बिना वर्तमान में जीना है।


लेखक के बारे में
रॉबिन शर्मा एक प्रसिद्ध नेतृत्व और स्वयं सहायता विशेषज्ञ हैं और माइक्रोसॉफ्ट, जीई, फेडेक्स, आईबीएम, नाइके, नासा, येल यूनिवर्सिटी और यंग प्रेसिडेंट्स ऑर्गनाइजेशन जैसी कंपनियों के साथ उनकी नेतृत्व गतिविधियों पर काम करते हैं। शर्मा 960vets.com के सह-संस्थापक भी हैं, जो एक ऐसी वेबसाइट है जो अमेरिकी दिग्गजों को नागरिक जीवन के साथ एकीकृत होने में मदद करती है। सुविधाजनक खरीदारी के लिए पुस्तक ऑनलाइन उपलब्ध है। कुछ आसान चरणों का पालन करके आप आज ही Amazon.in से इस पुस्तक को प्राप्त कर सकते हैं।






The Richest Man In Babylon (बेबीलोन का सबसे अमीर आदमी)

The Richest Man In Babylon (बेबीलोन का सबसे अमीर आदमी) in pdf Writer: George Clason

Size: 8.9 MB

Pages: 79

Language: Hindi

Genre: Motivational

Format PDF

Price: Free

Publish Date: 1 December 2019


यदि आपके पास लीन पर्स है और आप वित्तीय ज्ञान की तलाश में हैं, तो आपने एकदम सही किताब चुनी है! “आप जो कमाते हैं उसका एक हिस्सा आपके पास रखने के लिए है।” बचत के महत्व से लेकर अमीर बनने के लिए आवश्यक चीजों तक, बेबीलोन के प्रसिद्ध दृष्टांतों का यह संग्रह कालातीत वित्तीय ज्ञान प्रदान करता है। यह धनवान कैसे बनें और सौभाग्य को कैसे आकर्षित करें, इस पर अंतर्दृष्टि प्रदान करता है और सोने के पांच नियमों पर चर्चा करता है। व्यक्तिगत संपत्ति हासिल करने और बनाए रखने के लिए वित्त को समझने के लिए एक आदर्श मार्गदर्शक और समय-परीक्षणित सिद्धांतों का एक पावरहाउस, बेबीलोन का सबसे धनी व्यक्ति पीढ़ियों से पाठकों को प्रेरित करता रहा है। यह एक क्लासिक बेस्टसेलर बना हुआ है।